Mohini Plants

kamalgatte ki mala

कमलगट्टे की माला के ये उपाय दूर कर सकते हैं पैसों से जुड़ी आपकी हर मुश्किल

मां लक्ष्‍मी का स्‍वरूप

धन की देवी मां लक्ष्‍मी कमल के फूल पर विराजमान होती हैं एवं मां लक्ष्‍मी काा पूजन कमल के फूल के बिना अधूरा माना जाता है। कमल के फूल के बीजों से बनी कमलगट्टे की माला भी मां लक्ष्‍मी को अत्‍ंयत प्रिय है। कहते हैं कि इस माला के प्रयोग से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर धन-धान्‍य का आशीर्वाद देती हैं। कमलगट्टे की माला के ये उपाय आपको रातोंरात मालामाल कर सकते हैं।

मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कुछ उपाय

शुक्रवार के दिन शुरू करके लगातार 21 दिनों तक कमल गट्टे के 108 दानों को एक-एक करके घी में डुबा कर मां लक्ष्‍मी के गायत्री मंत्र ‘ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ’॥ का जाप करते हुए मां लक्ष्‍मी के चरणों में आहुति दें।

ऐसी मान्‍यता है कि इस उपाय को करने से आने वाली कई पीढि़यों तक दरिद्रता छूकर नहीं गुज़रती।

कैसे करें प्रसन्‍न

मां लक्ष्‍मी का जाप करते हुए कमल गट्टे की माला को गले में धारण करना मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करता है। ऐसा करने से आपकी तिजोरी में कभी पैसों की कमी नहीं आती है।

उपाय

मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा में कमल गट्टे की माला पहनाकर उसका शुक्रवार से शुरू करके 21 दिनों के पूजन के पश्‍चात् यदि किसी बहते जल स्रोत में विसर्जित किया जाए तो भी मां लक्ष्‍मी अति प्रसन्‍न होती हैं और घर धन-धान्‍य से भर जाता है।

व्‍यापारी क्‍या करें

व्‍यापारियों को यदि दुकान में घाटा हो रहा हो तो वह दुकान में कमल गट्टे की माला को बिछाकर उस पर मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा का रखें और विधिपूर्वक रोज दु‍कान खोलते ही इसकी पूजा करें। इससे मुश्‍किल में फंसा व्‍यापार भी सफलता की ओर बढ़ने लगता है।

Comments

  • Patricia Hopkins
    April 30, 2018

    Class aptent taciti sociosqu ad litora torquent per conubia nostra, per inceptos himenaeos. Mauris in erat justo. Nullam ac urna eu felis dapibus condimentum sit amet a augue.

    reply
    • Chris Jenkins
      April 30, 2018

      Class aptent taciti sociosqu ad litora torquent per conubia nostra, per inceptos himenaeos. Mauris in erat justo. Nullam ac urna eu felis dapibus condimentum sit amet a augue.

      reply

Post a Comment